Yogi Adityanath Oath Ceremony : तस्‍वीरों में देखें योगी आदित्‍यनाथ के गांव में जश्‍न का माहौल, खुशी से झूम रहीं मां और स्‍वजन

जागरणसंवाददाता,ऋषिकेश: YogiAdityanathOathCeremony:योगीआदित्यनाथउत्तरप्रदेशकेमुख्यमंत्रीपदपरदूसरीबारशपथग्रहणकरनेजारहेहैं।योगीआदित्यनाथकेपैतृकगांवपंचुरयमकेश्वरमेंजश्नकामाहौलहै।उनकीबहनवअन्यरिश्तेदारउनकेघरपहुंचगएहैं।आसपासक्षेत्रकेलोगउनकेघरपहुंचरहेहैं।

भजन-कीर्तनकाकार्यक्रम

शुक्रवारदोपहरबादसेयहांभजन-कीर्तनकाकार्यक्रमशुरूहोगया।यहभजनशाम4:00बजेयोगीआदित्यनाथकेशपथग्रहणकरनेतकजारीरहेंगे।

चुनावकेदौरानयोगीपरबनेगीतोंकीधूमयहांभीदेखीजारहीहै।इनगानोंपरपरिवारकेसदस्यभीरुक-रुककरनृत्‍यकररहेहैं।योगीआदित्‍यनाथकीमां,बहनेंऔरअन्‍यस्‍वजनइनगानोंपरखूबथिरकरहेहैं।

पंचुरगांवयोगीआदित्यनाथकापैतृकगांव

वहींइसदिनकोखासबनानेकेलिएउत्तराखंडकेपारंपरिकवाद्ययंत्रमंगाएगएहैं।जनपदपौड़ीगढ़वालकेयमकेश्वरप्रखंडमेंस्थितपंचुरगांवयोगीआदित्यनाथकापैतृकगांवहै।

गांवमेंउनकीमांसावित्रीदेवी,भाईमानवेंद्र,महेंद्रबिष्टकापरिवाररहताहै।समीपकेगांवकोठारमेंउनकीबड़ीबहनशशिपयालऔरबहनोईपूरणसिंहपयालरहतेहैं।योगीकीचचेरीबहनमुन्नीदेवीअपनेपतिकेसाथपहुंचींहैं।

(योगीआदित्‍यनाथकीमां)

उनकेगांवमेंविशेषतैयारियां

शुक्रवारकोयोगीआदित्यनाथदूसरीबारउत्तरप्रदेशकेमुख्यमंत्रीकेपदकीशपथग्रहणकरनेजारहेहैं।इसदिनकोखासबनानेकेलिएउनकेगांवमेंविशेषतैयारियांकीगईहैं।यहांलोगभाजपाकेझंडेलेकरपहुंचरहेहैंऔरस्‍वजनोंकोबधाईदेरहेहैं।

ऋषिकेशसेभीइसदिनकोखासबनानेकेलिएबड़ीसंख्यामेंयुवामिठाईऔरगुलाललेकरपहुंचेहैं।

ऋषिकेशसेयहांपहुंचेराजेशबड़थ्वाल,ललितशर्मानेबतायाकिइसखासदिनकीखुशीमेंवह15किलोमिठाईऔरगुलाललेकरयोगीआदित्‍यनाथकेघरपहुंचेहैं।

यहभीपढ़ें:- YogiAdityanathOathCeremony:योगीआदित्‍यनाथकीजीतकेलिएबहननेमांगीथीमुराद,पैतृकगांवमेंहोरहेभजन-कीर्तन