क्रिकेट ही नहीं मॉडलिंग में भी जलवा बिखेर चुकी हैं मिताली राज, शाहरुख खान और नीता अंबानी संग बन चुकी हैं फेमस मैगजीन की कवर गर्ल

भारतीयमहिलाक्रिकेटकीवनडेऔरटेस्टकप्तानमितालीराजकोक्रिकेटकीदुनियामेंलेडीतेंदुलकरभीकहाजाताहै।क्रिकेटकेमैदानपरतोवेअक्सरधमालमचातीनजरआतीहैंसाथहीसोशलमीडियापरअपनेलुक्सकेलिएभीमितालीसुर्खियांबटोरतीरहतीहैं।

कुछसालपहलेफेमसमैग्जीनवॉग(VOGUE)केकवरपेजपरउन्हेंशाहरुखखानऔरनीताअंबानीकेसाथदेखाजाचुकाहै।इसकेअलावामितालीराजजस्टफॉरवुमेन(JustForWomen),स्मार्टलाइफ(SmartLife)औरफेमिनाजैसीफेमसमैग्जीनकीभीकवरगर्लबनचुकीहैं।

इसकेअलावामितालीराजकोएकबारफैशनब्रॉन्डकेफैशनशोमेंरैम्पपरभीदेखाजाचुकाहै।येबातहै16फरवरी2020कीजिसकापोस्टमितालीनेखुदअपनेइंस्टाग्रामअकाउंटपरशेयरकियाथा।उन्होंनेलैक्मेफैशनवीक2020कीतस्वीरकोशेयरकरतेहुएलिखाथाकि,हमअच्छेदिखनेकीकोशिशमेंइतनाबिजीहोजातेहैंकिअच्छाफीलकरनाभूलजातेहैं।

क्रिकेटनहींथामितालीराजकापहला‘प्यार,’भारतीयकप्तानकेशादीनहींकरनेकेपीछेभीहैखासकारण

वहींकुछसालपहलेहीमितालीराजकाएकबोल्डफोटोशूटभीसोशलमीडियापरकाफीवायरलहुआथा।इसफोटोशूटमेंमितालीबसब्लैकब्रालेटऔरब्लैकपैंट्समेंबैटकेसाथनजरआरहीथीं।इसकाएकवीडियोभीसामनेआयाथाजिसमेंमितालीकीफिटनेसकोदर्शायागयाथा।हालांकिइसकेलिएभारतीयमहिलाटीमकीकप्तानकोट्रोलभीहोनापड़ाथा।

राजस्थानकेजोधपुरमें3दिसंबर1982कोजन्मींमितालीराजभारतीयमहिलाक्रिकेटकाबड़ानामहैं।हालहीमेंउन्हेंदेशकेसर्वोच्चखेलपुरस्कारखेलरत्नसेभीसम्मानितकियागयाथा।वहयहपुरस्कारपानेवालीपहलीमहिलाक्रिकेटरहैं।वहक्रिकेटकेसभीफॉर्मेटमें10हजाररनबनानेवालीदुनियाकीपहलीमहिलाक्रिकेटरहैं।

26जून1999कोमहज17वर्षकीउम्रमेंमितालीराजनेभारतीयमहिलाटीमकेलिएपहलावनडेमैचआयरलैंडकेखिलाफखेलाथा।उन्होंनेभारतकेलिएअबतक220वनडे,89टी20और12टेस्टमैचखेलेहैं।उन्होंनेवनडेमें7391,टी20में2364औरटेस्टमें699रनबनाएहैं।

मितालीकाटेस्टमेंसर्वाधिकस्कोर214है।इसकेअलावावनडेमेंभीउनकेनाम7शतकऔर59अर्धशतकदर्जहैं।टी20क्रिकेटमेंभीउन्होंने17बारअर्धशतकजड़ाहै।वनडेक्रिकेटमेंगेंदबाजीकरतेहुएमितालीराजने8विकेटभीअपनेनामकिएहैं।