IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खड़ी हुई बड़ी मुसीबत, साउथ अफ्रीका का यह घातक गेंदबाज हो सकता है पूरे टूर्नामेंट से बाहर!

आईपीएल2022(IPL2022)कीशुरुआतमेंअबकरीब15-16दिनशेषरहगएहैंऔरउससेपूर्वदिल्लीकैपिटल्सकेलिएएकबुरीखबरसामनेआसकतीहै।दरअसलक्रिकेटसाउथअफ्रीकाकेचयनसंयोजकविक्टरएमपिटसांगनेईएसपीएनक्रिकइंफोसेकहाहैकि,एनरिकनॉर्टजेकाआईपीएलखेलनाबहुतमुश्किलहै।दरअसलउन्हेंपिछलीदोसीरीजमेंभारतऔरन्यूजीलैंडकेखिलाफभीखेलतेनहींदेखागयाथा।

आपकोबतादेंकिसाउथअफ्रीकाको18मार्चसे11अप्रैलतकबांग्लादेशकेखिलाफतीनवनडेऔरदोटेस्टमैचोंकीसीरीजखेलनीहै।जिसकेलिएटीमकाचयनहोगयाहैऔर23मार्चतकवनडेसीरीजखेलीजाएगीजिसमेंकरीब8साउथअफ्रीकाकेखिलाड़ीऐसेहैंजोआईपीएलटीमोंकाहिस्साहैं।आईपीएलकीशुरुआत26मार्चसेहोनीहै।

कगिसोरबाडा,लुंगीएनगिडी,रासीवानदरडूसेन,ऐडेनमार्करम,यान्सिनटेस्टस्क्वॉडकाभीहिस्साहैं।ऐसेमेंइनखिलाड़ियोंकेऊपरतोसस्पेंसबनाहीहै।हालांकि,टेस्टकप्तानडीनएल्गरनेस्पष्टबयानदेतेहुएकहाहैकि,इसकाफैसलापूरीतरहखिलाड़ियोंकोकरनाहैकिउनकीलॉयल्टीकिधरहै।पिछलीकुछसीरीजसेलगातारबाहरचलरहेएनरिकनॉर्ट्जेपरसभीकीनजरेंहैं।चयनसंयोजकविक्टरनेतोउनकेआईपीएलमेंजानेकोबेहदमुश्किलबतायाहै।

उन्होंनेकहाकि,’नॉर्ट्जेकेलिएआईपीएलमेंजानाबेहदमुश्किलहोसकताहै।वहनवंबरकेबादसेगेंदबाजीनहींकरपाएहैं।उनकीवापसीकोलेकरहमेंभीकोईस्पष्टजानकारीनहींहै।यहकाफीलंबावक्तहै।मेडिकलटीमइसमामलेमेंज्यादाजानकारीआगेदेगीकिवहआईपीएलकेलिएफिटहैंयानहीं।’नॉर्ट्जेआगामीबांग्लादेशसीरीजकेलिएभीटीममेंशामिलनहींहैं।

क्रिकेटसाउथअफ्रीकाकेचीफमेडिकलऑफिसरशुहैबमांजरानेबतायाकि,’नॉर्ट्जेकीरिकवरीकाफीपरेशानकरनेवालीहै।वर्तमानमेंभीवहतीनअलग-अलगऑर्थोपैडिकसर्जनकीदेखरेखमेंहैं।वहरनअपलेनेकेसमयसमस्याकासामनाकरनारहेहैं।पिछले3महीनोंसेउन्होंनेबॉलिंगनहींकीहै।बांग्लादेशसीरीजकेलिएवहतैयारनहींहैंऔरआईपीएलकेलिएअभीकहनहींसकते।उनकीइंजरीसेरिकवरीपरेशानीभरीहै।’

गौरतलबहैकिदिल्लीकैपिटल्सनेऋषभपंत(16Cr),अक्षरपटेल(9Cr),पृथ्वीशॉ(7.5Cr)केसाथएनरिकनॉर्ट्जेको6.5करोड़रुपएमेंरिटेनकियाथा।उनकीजगहफ्रेंचाइजीनेप्रमुखगेंदबाजकगिसोरबाडाकोछोड़भीदियाथा।जिसकेबादप्रीतिजिंटाकीपंजाबकिंग्सनेरबाडाको9.25करोड़रुपएमेंअपनेसाथजोड़लियाथा।