Bihar Panchayat Election 2021: मुखिया को एक हजार तो जिला परिषद के लिए दो हजार लगेगा नामांकन शुल्क, जानिए... Enrollment Process

संवादसहयोगी,कटिहार।BiharPanchayatElection2021:बिहारकेकटिहारजिलेमेंत्रिस्तरीयपंचायतचुनावकोलेकरसरगर्मीबढऩेलगीहै।संभावितउम्मीदवारनामांकनकेलिएकागजातकीतैयारीसहितअन्यजानकारीलेनेमेंअभीसेजुटगएहैं।जिलाप्रशासनभीराज्यनिर्वाचनआयोगकेनिर्देशकेआलोकमेंतैयारीकोअमली-जामापहनानेमेंजुटाहुआहै।आयोगनेअलग-अलगछहपदोंकेलिएनामांकनशुल्ककानिर्धारणकरदियाहै।

नामांकनशुल्ककिसीभीस्थितिमेंवापसनहींकियाजाएगा।मुखिया,पंचायतसमितिसदस्यवसंरपचकेलिएनामांकनशुल्कएकहजाररुपयेतोउक्तपदोंपरमहिलाअभ्यर्थी,अनुसूचितजाति,जनजाति,पिछड़ावर्गकेसदस्यकेलिएपांचसौरुपयेनामांकनशुल्कलगेगा।इसीतरहजिलापरिषदसदस्यकेलिएनामनिर्देशनशुल्कदोहजाररूपयेतोउक्तपदहेतुमहिला,अनुसूचितजाति,जनजाति,पिछड़ावर्गकीअभ्यर्थीकेलिएनामांकनशुल्कएकहजाररूपयेदेनाहोगा।पंचववार्डसदस्यपदकेलिए250रुपयेएवंउक्तपदहेतुअगरअभ्यर्थीमहिला,अनुसूचितजाति,जनजाति,पिछड़ेवर्गकाहोनेपरनामनिर्देशनशुल्क125रुपयेलगेगा।

पंचायतचुनावकेविभिन्नपदोंकेलिएनामाकंनकोलेकरप्रखंडनिर्वाचीपदाधिकारीवसहायकनिर्वाचीपदाधिकारीद्वारातैयारीकीजारहीहै।बतातेचलेंकिराज्यनिर्वाचनआयोगद्वारात्रिस्तरीयपंचायतचुनावकोलेकरमंगलवारकोअधिसूचनाजारीहोगी।जिलेके16प्रखंडमेंत्रिस्तरीयपंचायतचुनावकेलिए3243मतदानकेन्द्रबनाएगएहैं।बतानाहोगाकीइसबारइवीएमसेचारपदवबायलटपेपरसेदोपदपरपंचायतचुनावकरायाजाएगा।

जिलेमेंत्रिस्तरीयपंचायतचुनावकेलिएकुल7060पदोंपरहोगाचुनाव

चुनावलड़नेकामनबनाचुकेलोगजनसंपर्ककर रहेहैं।लगातारइंटरनेटमीडियापरदौरपरलगातारप्रचारकियाजारहाहै।समर्थकोंकेसाथखूबप्रत्याशीजनसंपर्ककररहेहैं।