असिस्टेंट प्रोफेसर टीचर एजुकेशन की 385 वैकेंसी, NIOS में कंसलटेंट समेत अन्य पदों के लिए Walk-In-Interview, योग थेरेपिस्ट के लिए भी भर्तियां

1.पब्लिकसर्विसकमिशन,ओडिशानेगवर्नमेंटटीचर्सट्रेनिंगइंस्टीट्यूटकेलिएअलग-अलगसब्जेक्टमेंअसिस्टेंटप्रोफेसरकीभर्तीकरनेजारहीहै।इच्छुकउम्मीदवारइसकेलिएऑफिशियलवेबसाइटकेमाध्यमसेऑनलाइनअप्लाईकरसकतेहैं।येभर्तियांटीचरएजुकेशनडिपार्टमेंटकेअंतर्गतएजुकेशनलस्टडीज,इंग्लिश,हिस्ट्रीपॉलिटिकलसाइंस,ज्योग्राफी,इकोनॉमिक्स,मैथमेटिक्स,फिजिक्स,केमिस्ट्री,बॉटनी,जूलॉजीसब्जेक्टकेलिएकीजाएंगी।

एजुकेशनलक्वालिफिकेशन

किसीयूनिवर्सिटीयाइंस्टीट्यूटसेन्यूनतम55फ़ीसदीअंकोंकेसाथसंबंधितसब्जेक्टमेंमास्टर,B.EdकेसाथNETयाUGCमानकोंकेअनुरूपPh.Dहोनेचाहिए।इसकेलिएआवेदकोंकीआयु21से45सालनिर्धारितहै।उम्रसीमाकीगणना1अक्टूबर2021केआधारपरकीजाएगी।

एप्लीकेशनप्रॉसेस

ऑफिशियलवेबसाइटकेमाध्यमसे24सितंबर2021तकऑनलाइनरजिस्ट्रेशनकरसकतेहैं।आवेदनपत्रभरनेकीअंतिमतिथि1अक्टूबर2021तकहै।शुल्ककेरूपमें400रुपएकाभुगतानआवेदकोंकोकरनाहोगा।

सेलेक्शनप्रॉसेस

एकेडमिकरिकॉर्डकीगणनासेप्राप्तअंकोंकेआधारपरशॉर्टलिस्टउम्मीदवारोंकोइंटरव्यूकेलिएबुलायाजाएगा।चयनितउम्मीदवारोंको7वींCPCकेपे-मैट्रिक्सलेवल-10केअनुरूपहरमहीनेवेतनदिएजाएंगे।

2.NIOSमेंकंसलटेंटसहितअन्यपदोंकेलिएWalk-In-Interview

नेशनलइंस्टीट्यूटऑफओपनस्कूलिंग,सीनियरकंसलटेंट,कंसलटेंट,एक्सक्यूटिवऑफिसर,एक्सक्यूटिवअसिस्टेंटकेकुल9पदोंपरभर्तीकेलिए6व7सितंबर,2021कोWalk-In-Interviewआयोजितकरनेजारहाहै।पदोंकेअनुरूपउम्मीदवारनिर्धारिततिथिकोइंटरव्यूमेंशामिलहोसकतेहैं।

एजुकेशनलक्वालिफिकेशन

ग्रेजुएट,मास्टर्सडिग्री,B.Tech,सिविलइंजीनियरडिग्री,ग्रेजुएटकेसाथB.Ed,डिप्लोमाइनइलेक्ट्रॉनिक्सएंडकम्युनिकेशनपदोंकेअनुसारयोग्यतानिर्धारितकीगईहै।

एप्लीकेशनप्रॉसेस

ऑफिशियलवेबसाइटपरआवेदनपत्रकाप्रारूपएवंविज्ञापनसंबंधितपूर्णविवरणउपलब्धहै।निर्धारितफॉर्मेटपरभरेहुएआवेदनपत्रकेसाथपदोंकेअनुरूप6व7सितंबरकोउम्मीदवारइंटरव्यूमेंशामिलहोसकतेहैं।चयनइंटरव्यूमेंप्रदर्शनकेआधारपरकियाजाएगा।पदोंकेअनुसार23,210से71,000रुपएहरमहीनेवेतनदिएजाएंगे।

3.योगथैरेपिस्ट,रिसर्चऑफिसर,MTAकीनौकरी

सेंट्रलकाउंसिलफॉररिसर्चइनयोगएंडनेचुरोपैथीकेसहयोगसेपोस्ट-ग्रेजुएटइंस्टीट्यूटऑफमेडिकलएजुकेशनएंडरिसर्चचंडीगढ़,रिसर्चऑफिसर,योगथैरेपिस्टवMTAकीभर्तीकरनेजारहाहै।इच्छुकउम्मीदवार2सितंबर2021कोआयोजितहोनेवालेWalk-In-Interviewमेंशामिलहोसकतेहैं।

एजुकेशनलक्वालिफिकेशन

रिसर्चऑफिसरकेलिएनेचरोपैथीएंडयोगसाइंसमेंबैचलरडिग्रीयापोस्टग्रैजुएटइनफिजियोलॉजी,माइक्रोबायोलॉजी,बायोकेमेस्ट्री,जेनेटिक्सयाबायोटेक्नोलॉजी।योगथैरेपिस्टकेलिएपोस्टग्रैजुएटडिप्लोमाइनयोग,रेगुलरमोडमेंऔरमल्टीटास्किंगअटेंडेंसकेलिएआठवींपासहो।

एप्लीकेशनप्रॉसेस

वेबसाइटपरएडवर्टाइजमेंटउपलब्धहै।2सितंबर2021को3:00PMकोआयोजितहोनेवालेइंटरव्यूमेंउम्मीदवारशामिलहोसकतेहैं।रिसर्चऑफिसरको45,000से50,000रुपए,योगथैरेपिस्टको30,000रुपएऔरMTAको10,000रुपएहरमहीनेवेतनदिएजाएंगे।

4.योगइंस्ट्रक्टरकी26रिक्तियां

राष्ट्रीयआयुषमिशनकेअंतर्गतउत्तरप्रदेशआयुषसोसायटीद्वारासंचालितआयुषस्वास्थ्यएवंकल्याणकेंद्रनेयोगइंस्ट्रक्टरमहिलावपुरुषकेकुल26पदोंपरभर्तीकेलिएविज्ञापनजारीकिएहैं।उम्मीदवारपूर्णरूपसेभरेहुएआवेदनपत्रसभीशैक्षणिकप्रमाणपत्रोंकीछायाप्रतिकेसाथक्षेत्रीयआयुर्वेदिकएवंयूनानीअधिकारी,रायबरेलीकेपतेपरविज्ञापनप्रकाशितहोनेकीतिथिसे15दिनोंतकप्राप्तहोजानेचाहिए।

एजुकेशनलक्वालिफिकेशन

किसीमान्यताप्राप्तयूनिवर्सिटीइंस्टीट्यूटसेसाढ़े5वर्षीयबैचलरइननेचुरोपैथीएंडयोगिकसाइंसकोर्सयाB.A,B.Scयोगकीडिग्रीकेसाथ1सालकाअनुभवयाP.Gडिप्लोमाइनयोगकेसाथ2सालकाअनुभवहो।आवेदकोंकीआयु21से65सालहो।

एप्लीकेशनप्रॉसेस

भरेहुएआवेदनपत्रसभीआवश्यकदस्तावेजोंकेसाथनिर्धारिततिथितकऑफिशियलपतेपरप्राप्तहोजानेचाहिए।आवेदनपत्रकाप्रारूपएवंविज्ञापनसंबंधितपूर्णविवरणऑफिशियलवेबसाइटपरउपलब्धहै।